Thursday , May 23 2019
Loading...
Breaking News

IPL के फाइनल मुकाबले में कीरोन पोलार्ड ने अपनी बल्लेबाजी से जीता सभी का दिल

IPL 2019 के फाइनल मुकाबले में मुंबई के बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड ने जहां अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता वहीं अपनी हरकत से उन्होंने एक टकराव को जन्म दे दिया. बीच मैदान किए गए हरकत से नाराज अंपायर ने उन्हें नियमों का पालन करने की चेतावनी दी.


मुंबई की बल्लेबाजी के दौरान आखिरी ओवर की तीसरी गेंद को वाइड न देने पर पोलार्ड नाराज हो गए. ड्वेन ब्रावो के गेंद फेंकने से पहले पोलार्ड लेग से ऑफ स्टंप की तरफ आ गए. ब्रावो ने गेंद व बाहर फेंक दी. ये गेंद क्रीज बॉक्स के बाहर पिच हुई थी व नियमों के मुताबिक वाइड करार दी जानी चाहिए थी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

पोलार्ड इससे नाराज हुए लेकिन बोला कुछ नहीं. ब्रावो जब अगली गेंद फेंकने आए तो पोलार्ड ऑफ स्टंप के बहुत बाहर खड़े थे. ब्रावो रनअप पर भाग रहे थे. उसी दौरान पोलार्ड ऑफ स्टंप से व आगे बढ़ते चले गए यहां तक कि वो पिच एरिया के बाहर निकल गए.
पोलार्ड की इस हरकत को दोनों अंपायर ने खेल भावना व नियम के खिलाफ पाया. पोलार्ड को बुलाया गया व बहुत ज्यादा देर उनसे वार्ता की गई. इसके पहले पोलार्ड ने बल्ला हवा में उछाल दिया था. देखें वीडियो

मैच के बाद पोलार्ड को IPL के कोड ऑफ़ कंडक्ट के लेवल 1 के तहत दोषी पाया गया जिसके बाद उनपर मैच फीस का 25% जुर्माना लगाया गया.

वहीं पोलार्ड ने एक बार फिर से मुंबई के लिए फाइनल में शानदार पारी खेली। पोलार्ड ने मात्र 25 गेंदों में 3 चौके व 3 छक्के की मदद से 41 रनों की नाबाद पारी खेली.
पोलार्ड को सीजन में बेस्ट कैच पकड़ने के लिए 1 लाख रुपए का इनाम भी दिया गया. पोलार्ड ने बाउंड्री पर सुरेश रैना का जबरदस्त कैच पकड़ा था.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *