Thursday , May 23 2019
Loading...

लोकसभा चुनाव 2019: बड़ा दांव चल सकती है कांग्रेस, वाड्रा ने किया यह इशारा

कांग्रेस पार्टी की महासचिव  पूर्वी उत्तरप्रदेश की पार्टी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के वाराणसी से चुनाव लड़ने की अटकलें हैं. वहीं जब कांग्रेस के अध्यक्ष  प्रियंका के भाई राहुल गांधी से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने भी इस बात को खारिज नहीं किया.
द हिंदू को दिए इंटरव्यू में इस मामले पर राहुल ने कहा, “मैं आपको सस्पेंस पर छोड़ता हूं. सस्पेंस हमेशा गलत नहीं होता है.” जब राहुल से पूछा गया कि क्या आप इसे खारिज नहीं करते हैं. तो इसपर उन्होंने जवाब दिया, “मैं किसी भी वस्तु की पुष्टि या खंडन नहीं कर रहा हूं.” राहुल का कहना है कि सस्पेंस बना रहे तो अच्छा है.

बड़ा दांव चल सकती है कांग्रेस

देश में मचे चुनावी घमासान के बीच चर्चा है कि कांग्रेस, पीएम नरेंद्र मोदी के विरूद्ध सबसे बड़ा दांव चल सकती है. वाराणसी से पीएम मोदी के विरूद्ध कांग्रेस पार्टी महसचिव प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की खबरें चर्चा में हैं.

खबरों के मुताबिक प्रियंका गांधी ने वाराणसी के कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं के आग्रह के बाद वहां से चुनाव लड़ने के लिए हामी भर दी है, लेकिन अंतिम निर्णय पार्टी हाईकमान लेगा.

वहीं प्रियंका भी चुनाव लड़ने के विषय में कह चुकी हैं कि पार्टी का निर्णय उन्हें मंजूर होगा. राहुल गांधी ने भी इसे लेकर इतना ही बोला था प्रियंका चाहेंगी तो इस पर विचार किया जाएगा.

इसके अतिरिक्त प्रियंका ने भी कई मौकों पर वाराणसी से चुनाव लड़ने बात से कभी साफ मना नहीं किया है. रायबरेली में जब पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनसे चुनाव लड़ने की बात की थी तब भी उन्होंने वाराणसी का नाम लेकर टाल दिया था. इसके अतिरिक्त उनकी गंगा यात्रा भी प्रयागराज से प्रारम्भ हो कर वाराणसी के अस्सी घाट पर ही समाप्त हुई थी.

वाड्रा ने किया इशारा

रॉबर्ट वाड्रा भी संकेत कर चुके हैं कि वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी के विरूद्ध प्रियंका गांधी वाड्रा मैदान में उतर सकती हैं. वाड्रा ने बोला कि प्रियंका वाराणसी से लड़ने को तैयार हैं.हालांकि, इस पर अंतिम निर्णय पार्टी ही करेगी. हम पूरी मेहनत  लगन से कार्य करेंगे.

प्रियंका के वाराणसी से उतरने के सियासी मायने बेहद खास हैं. इस सीट से पीएम मोदी खड़े हैं. 2014 में मोदी पहली बार यहां से लड़े थे. इस बार कांग्रेस पार्टी वाराणसी की लड़ाई को मोदी बनाम प्रियंका बनाने की प्रयास कर सकती है.

वाराणसी में अंतिम चरण में यानी 19 मई को मतदान होना है. माना जा रहा है कि पीएम मोदी 26 अप्रैल को यहां से नामांकन कर सकते हैं.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *