Thursday , March 21 2019
Loading...
Breaking News

 इस पर फैसला बैंकों द्वारा सामूहिक आधार पर किया जाएगा

सार्वजनिक एरिया के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने बोला है कि नकदी संकट से जूझ रही व्यक्तिगत एरिया की एयरलाइन जेट एयरवेज को किसी तरह का आपात खज़ाना देने का निर्णय वह अकेला नहीं करेगा. इस पर फैसला बैंकों द्वारा सामूहिक आधार पर किया जाएगा.

बैंक ने यह बात ऐसे समय कही है जबकि इस तरह की खबरें आई हैं कि पीएनबी ने जेट एयरवेज के लिए 2,050 करोड़ रुपये का आपात खज़ाना मंजूर किया है. कर्जदाता एयरलाइन के लिए सशक्त परियोजना के तहत निपटान योजना पर विचार कर रहे हैं. इससे पहले जेट एयरवेज ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में स्पष्ट किया था कि उसे पीएनबी से कोई नया कर्ज नहीं मिला है.

पीएनबी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी ऑफिसर सुनील मेहता ने संवाददाताओं के इस सवाल पर कि क्या बैंक घाटे में चल रही विमानन कंपनी को अकेले नया कर्ज देने पर विचार कर रहा है, कहा, ‘जेट एयरवेज को  कर्ज देने के बारे में हम सामूहिक रूप से निर्णय करेंगे. इस बारे में प्रस्ताव अंशधारकों की भागीदारी के साथ आएगा. हम इस पर कार्य कर रहे हैं.’  मेहता ने यहां फिक्की-आईबीए के एक प्रोग्राम के मौके पर अलग से वार्ता में यह बात कही.

इसी प्रोग्राम में मौजूद बैंक आफ इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी ऑफिसर दीनबंधु महापात्रा ने बोला कि बैंक एयरलाइन के लिए निपटान योजना का समर्थन कर रहे हैं.

महापात्रा ने बोला कि यदि आप समर्थन नहीं करेंगे तो मूल्य नष्ट होगा. हमें मूल्य  एयरलाइन को बचाना होगा. जेट एयरवेज पर 8,000 करोड़ रुपये का कर्ज है. उसे मार्च के अंत तक 1,700 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाने की आवश्यकता है.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *