Saturday , February 23 2019
Loading...
Breaking News

भारत में बैन हो सकता है PUBG

PUBG मोबाइल गेम से तो आप परिचित होंगे ही। आए दिन भारत में पबजी को बैन करने की मांग चल रही है। कुछ दिन पहली ही गुजरात में पबजी पर बैन लगाया गया है, वहीं जम्मू-कश्मीर में भी पबजी पर बैन की मांग चल रही है। दिल्ली में आयोजित परीक्षा-पे-चर्चा कार्यक्रम में भी पबजी का जिक्र हुआ और एक सवाल पर पीएम मोदी ने कहा- ये पबजी वाला है क्या तो कुछ तालियां भी बजीं। वहीं एक 11 साल का एक बच्चा पबजी को भारत में पूरी तरह से बैन करने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचा है।

अहद निजाम नाम के बच्चे ने बॉम्बे हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर करके पबजी पर बैन की मांग की है और कहा है कि पबजी गमे हिंसा, आक्रामकता और साइबर अपराध को बढ़ावा देता है।  बता दें कि अहद की मां मरियम निजाम वकील हैं और अपनी मां की मदद से अहद ने कोर्ट से पबजी पर बैन की मांग की है। याचिका में यह भी कहा गया है कि केंद्र सरकार को इस तरह की हिंसात्मक ऑनलाइन गेम पर समय-समय पर जांच के लिए एक ऑनलाइन समीक्षा समिति बनानी चाहिए।

बता दें कि गुजरात में पबजी पर पूरी तरह से बैन लगा दिया गया है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर में भी पबजी पर बैन लगाने की मांग की गई है। पबजी गेम के कारण हाई-स्कूल के बच्चों में चिड़चिड़ापन बढ़ रहा है। साथ ही पढ़ाई में उनका मन नहीं लग रहा है जिसके मद्देनजर गुजरात सरकार ने जिला शिक्षा अधिकारियों को एक सर्कुलर जारी करते हुए पबजी गेम पर बैन लगाने को कहा है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *