Thursday , April 18 2019
Loading...

इस बाइक को सिंगल चैनल ABS सिस्टम के साथ लॉन्च करने की तैयारी में

Bajaj Pulsar की जबरदस्त परफॉर्मेंस और स्टाइलिश लुक ही युवाओं को आकर्षित करता है। बता दें, साल 20017 में बजाज ऑटो ने Pulsar NS160 को लॉन्च किया था। इस बाइक को ग्राहकों की तरफ से शानदार रिस्पॉन्स मिला था। वहीं अब कंपनी अपनी इस बाइक को सिंगल चैनल ABS सिस्टम के साथ लॉन्च करने की तैयारी में है।

आपको बता दें, Pulsar NS 160 ABS में पावर के लिए 160सीसी, 4-स्ट्रोक ऑयल कूल्ड इंजन दिया जाएगा। इस बाइक में Bajaj की ट्रिपल स्पार्क प्लग इग्निशन तकनीक शामिल होगी। इसका इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा। इसका इंजन 8500 आरपीएम पर 15.5 PS की मैक्सिमम पावर और 6500 आरपीएम पर 14.6 Nm की पीक टॉर्क को जेनरेट करेगा।

सिंगल चैनल ABS के चलते इसके वजन में 2 से 3 किलोग्राम का इजाफा हो सकता है। हालांकि, इसका आपको ज्यादा असर महसूस नहीं होगा।

गौर हो कि भारत सरकार ने 1 अप्रैल 2019 से 125 सीसी से ज्यादा क्षमता वाले सभी वाहनों में एबीएस अनिवार्य कर दिया है। इसको लेकर Bajaj Auto अपने सभी बड़े मॉडल्स में ABS फीचर को शामिल करने में लगी है। ये बाइक्स ABS (एंटी ब्रेकिंग सिस्टम) और CBS (कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम) जैसे फीचर्स से लैस होंगी।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *