Thursday , April 18 2019
Loading...
Breaking News

इसी साल भारत में इन दो कारो को ऑडी पेश करने की कर रही है तैयारी

लग्जरी कार निर्माता कम्पनी ऑडी इसी साल भारत में दो नई कार लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। हाल ही में कम्पनी ने घोषणा की है कि स्टाइल और कम्फर्ट में दमदार नई ए8 और आर8 को इसी साल भारत में लॉन्च किया जाएगा। ए8 और आर8 के अलावा कंपनी ए6, ए7, क्यू3 और क्यू8 जैसे कारें भी लाएगी।

नई ऑडी ए8 की कीमत 1.30 करोड़ रुपये से 2 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच हो सकती है। ऑडी आर8 की कीमत 2.8 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास हो सकती है।

cardekho.com के अनुसार, नई ऑडी ए8 को कम्पनी ने जुलाई 2017 में दुनिया के सामने पेश किया था। यह नए एमएलबी ईवो प्लेटफार्म पर बेस है। इसे तैयार करने में एल्यूमिनियम, स्टील, मैग्नीशियम और कार्बन-फाइबर का इस्तेमाल होगा। इस में ऑडी का वर्चुअल कॉकपिट ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और दो एचडी टचस्क्रीन मिलेगी। एक स्क्रीन 10.1 इंच की होगी, वहीं दूसरी 8.6 इंच की होगी। पुराने मॉडल की तरह नई ए8 का भी केवल लम्बे व्हीलबेस वाला वेरिएंट भारत आएगा। इसकी कीमत 1.30 करोड़ रुपये से दो करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच हो सकती है।

अपडेट ऑडी आर8
इसे अक्टूबर 2018 में पेश किया गया। आर8 के आगे वाले हिस्से का डिजाइन जीटी3 और जीटी4 मोटरस्पोर्ट से प्रेरित है। इसे 5.2 लीटर वी10 इंजन के साथ पेश किया गया। यह इंजन 570 पीएस की पावर और 550 एनएम का टॉर्क देगा। इसकी कीमत 2.8 करोड़ रुपये के आसपास हो सकती है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *