Wednesday , January 16 2019
Loading...

अगर आप मारुति सुजुकी के फैन हैं तो आपके लिए है एक अच्छी खबर

अगर आप मारुति सुजुकी के फैन हैं और इस कंपनी की एक गाड़ी खरीदने का मन बना रहे हैं तो बता दें कि आपके लिए एक अच्छी खबर है.दरअसल मारुती कंपनी अब अपनी मोस्ट पॉपलुर वैगनआर कार एक बिलकुल ही नए लुक एवं शानदार फीचर्स के साथ रिलॉन्च करने जा रही है.

Loading...

बता दें कि कंपनी इस नई कार को 23 जनवरी को लॉन्च करेगी हालांकि लॉन्चिंग से कुछ दिनों पहले ही वैगनआर की तस्वीरें और डिटेल लीक हो गई हैं. जाहिर है कि ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रही हैं.

loading...

नया डिजाइन, नया रूप

खबरों के मुताबिक ऐसा बताया जा रहा था कि नई वैगनआर का लुक जापान में चल रही वैगनआर की तरह ही होगा लेकिन लीक हुई तस्वीरों में कुछ और ही कहानी आई है. जी हां, दरअसल जो तस्वीरें लीक हुई है वो जापान की WagonR से बिल्कुल अलग है.

मालूम हो कि इस नई वर्जन में कॉस्मैटिक बदलाव थोड़े ज्यादा हैं. इसकी फ्रंट ग्रिल चौड़ी कर दी है और इस वजह ये ज्यादा आकर्षक लग रही है. कार के हेडलैंप्स को पहले के मुकाबले बड़े कर दिया गया है. इस कार की फॉग लाइट को भी अपग्रेड किया गया है.

जहां तक लंबाई की बात है तो बता दें कि कार की लंबाई 3,655 mm है. वहीं इसकी चौड़ाई 1,620 mm और ऊंचाई 1,675 mm है. इसका वीलबेस 2,435 mm है. फ्यूल टैंक की बात करें तो इसमें 32 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है.

इंजन और इंटीरियर कैसा है

बीता दें कि मारुती की नई WagonR का इंटीरियर काफी बेहतर है. डैशबोर्ड हालांकि रनिंग मॉडल जैसा ही है. लेकिन इनमें टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और रिवाइज्ड इंस्ट्रूमेंट पैनल लगाया गया है. स्टीयरिंग व्हील में ही ऑडियो और फोन कंट्रोल की सुविधा दी गई है.

इंजन की बात करें तो WagonR में 1.0 लीटर, 3-सिलिंडर K-Series का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 67 Bhp का मैक्सिमम पॉवर और 90 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. गेयर के संबंध में बता दें कि यह कार 5-स्पीड मैन्युअल और AMT वेरिएंट में उपलब्ध होगी. वहीं इस नई कार में डुअल एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट, सीटबेल्ट रिमाइंडर के साथ ABS जैसे सेफ्टी फीचर्स होंगे.

कीमत है कितनी

कीमत की जहां तक बात है तो बता दें कि इस नई वैगनआर कीमत को लेकर अभी खुलासा नहीं हुआ है हालांकि ऑटो एक्सपर्ट इसकी कीमत करीब 4 से 6 लाख रुपए के बीच मानकर चल रहे हैं. बता दें कि इस नई WagonR का मुकाबला सीधा सीधा Hyundai की नई Santro से होगा.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *