Tuesday , December 18 2018
Loading...

भारत व पाक के बीच बिगड़ते नज़र आ रहे संबंध

भारत व इसके पड़ोसी राष्ट्र पाक के बीच के बनते-बिगड़ते संबंध पिछले कुछ महीनों से लगातार बिगड़ते ही जा रहे है व इसकी वजह भी पाक का भड़काऊ रवैया ही है। पिछले कुछ महीनो में हिंदुस्तान ने कई बार पाक की ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाया है लेकिन पकिस्तान हर बार या तो प्रयत्न विराम का उलंघन करता है या कोई न कोई ऐसा कार्य कर देता है जिससे हिंदुस्तान के पास भी इसके प्रति सख्ती बरतने के अतिरिक्त कोई व चारा नहीं बचता। अभी हाल ही में एक अमेरिकी कमांडर ने भी पाक के एक ऐसे ही नापाक इरादे का खुलासा किया है।

Loading...


दरअसल अमेरिका के एक शीर्ष कमांडर ने हाल ही में अमेरिकी मीडिया से पाक के बारे में बात करते हुए बताया है कि यह राष्ट्र आतंकवाद के जरिये अपने पड़ोसी राष्ट्र हिंदुस्तान को नुकसान पहुँचाना चाहता है। अमेरिका सेना के मरीन कोर के लेफ्टिनेंट जनरल केनेथ मैकेंजी ने अमेरिका में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमेरिकी मीडिया से बात करते हुए इस बात का दावा किया है। लेफ्टिनेंट जनरल केनेथ मैकेंजी ने इस दौरान बताया कि पाक हिंदुस्तान के विरूद्ध लगातार अफगान तालिबान का प्रयोग कर रहा है व हो सकता है कि वो हिंदुस्तान के विरूद्ध कोई बड़ी साजिश रच रहा हो।

loading...

लेफ्टिनेंट जनरल केनेथ ने इस दौरान यह भी बोला कि अमेरिका समेत संसार भर के कई राष्ट्रों की लाख समझाईशों के बावजूद पाक ने अपनी जमीन पर आतंकी समूहों को सुरक्षित पनाहगाह देना बंद नहीं किया है व हमें इस बारे में कोई ठोस कदम उठाने की जरुरत है।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *