Tuesday , December 18 2018
Loading...

सम्भोग करते समय अपनाये ये खास पोजीशन

शादी के बाद अधिकांश कपल को जल्दी बच्चे की चाहत सताने लगाती हैं. हर पुरुष और महिला की ख्वाहिश माता-पिता बनने की होती है. जिसके लिए वो सेक्स करते हैं. लेकिन कभी ऐसा होता है कि लाख कोशिशों के बावजूद भी हमें संतान का सुख जल्दी प्राप्त नहीं होता है. इसके कई कारण हो सकते हैं जैसे कि स्पर्म की कमी या पर्याप्त संख्या में स्पर्म का न होना या स्पर्म का अंडाणुओं से न मिल पाना. इसके अलावा कई बार पुरुषों के जननांग से निकलने वाले स्पर्म और महिलाओं के शरीर से निकलने वाले अंडाणु का आपस में मिलन नहीं हो पाता है.

Loading...

आपको बता दें, जननांग से रिलीज हुए अंडे सिर्फ 24 घंटे ही जिंदा रहते हैं, जबकि स्पर्म नारी शरीर में तीन से पांच दिन तक जिंदा रहता है. अगर स्पर्म और अंडे ठीक समय पर एक दूसरे से नहीं मिल पाते हैं, तो उस स्थिति में गर्भ ठहरना मुश्किल होता है. इसके लिए आप ये पोजीशन अपना सकते हैं.

loading...

तकिया पोजिशन : महिला के शरीर के नीचे तकिया डालकर नितंब को ऊपर उठाएं. यह पोजिशन भी काफी फायदेमंद होती है. इससे पोजीशन में मर्दों द्वारा जितना सीमेन रिलीज होता है वह फीमेल सर्विक्स तक आसानी से पहुंच जाता है और वहां से अंडाणुओं के संपर्क में आ जाता है.

बस अपनाएं ये 5 टिप्स जो बढ़ा देगी ऐसी कामोत्तेजना, आप सम्भोग करते समय मचा दोगे कुहराम
साइड पोजिशन : पार्टनर के साइड में लेटकर सेक्स करना भी काफी कारगर रहता है. इस पोजिशन में मेल स्पर्म को सर्विक्स के पास आने का ज्यादा चांस रहता है.

डॉगी स्टाइल : डॉगी स्टाइल को भी गर्भाधारण के लिए बेहतर पोजिशन माना गया है. इसमें भी स्पर्म सर्विक्स के पास जाता है.

मिशनरी पोजिशन : इसे प्रेगनेंट होने के लिए बेस्ट माना गया है. इस पोजिशन में सेक्स के दौरान पुरुष ऊपर होता है और महिला नीचे. इस पोजिशन का फायदा यह होता है कि पेनिस का काफी अंदर तक प्रवेश संभव हो पाता है.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *