Wednesday , January 16 2019
Loading...

ग्वालियर में ATS ने पकड़ा 3 किलो सोना

मप्र के ग्वालियर में चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक कार से करीब 3 किलो सोना बरामद किया है। बरामद सोने की कीमत करीब 60 लाख रुपए आंकी गई है। यह सोना आभूषणों के रूप में है और झांसी से आगरा की ओर ले जाया जा रहा था। हालांकि सोने साथ पकड़ा गया व्यक्ति खुद को व्यापारी बता रहा है लेकिन बरामद सोने से संबंधित कोई भी कागज या अन्य प्रमाण पुलिस को नहीं दिखा सका। शुक्रवार देर रात पुलिस की सर्विलांस टीम ने यूपी नंबर की एक कार को रोका। कार की तलाशी के दौरान उसमें पॉलिथीन में बंद कुछ बैग मिले। जब टीम ने खोला तो कुल तीन किलो वजन के सोने के गहने मिले हैं। जिसकी कीमत 60 लाख रुपए बताई जा रही है।

Loading...

Image result for ATS ने पकड़ा 3 किलो सोना

दरअसल आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पूरे जिले में पुलिस चौकस है और शहर के हर मुहाने पर तैनात होकर जिले में आने-जाने वाले वाहन की चैकिंग कर रही है। इसी दौरान रात के अंधेरे में पुलिस को आगरा की एक कार से 3 किलो सोना मिला है। जिसकी कीमत करीब साठ लाख रुपए आंकी गई है। यह सोना जेवरात की शक्ल में है और आगरा का व्यापारी झांसी से आगरा ले जा रहा था। कार ग्वालियर की सीमा में घुसी ही थी कि सिरोल क्षेत्र में चेकिंग प्वाइंट पर पुलिस के हत्थे चढ़ गया। दरअसल दूसरे प्रदेश की गाड़ी देख पुलिस ने उसे रोक लिया और मामला संदिग्ध मानते हुए कार की तलाशी ली तो काले रंग के एक बैग में पुलिस को बड़ी मात्रा में स्वर्ण आभूषण रखे मिले।

loading...

आभूषण पॉलीथिन के बैग में पैक थे और सब पर अलग-अलग टैग लगे हुए थे। सोने का वजन करीबन 3 किलोग्राम से ज्यादा था। भारी मात्रा में सोने का परिवहन करने वाले कमलेश मिश्रा उर्फ विष्णु निवासी रामबाग आगरा को तत्काल अपनी गिरफ्त में लेकर जब पुलिस ने पूछताछ की तो वह कोई जवाब नहीं दे सका और ना ही उसने बरामद सोने से संबंधित कोई दस्तावेज चेकिंग टीम के सामने पेश किए। पुलिस के अनुसार यह भी जांच की जा रही है कि उक्त माल टेक्स चोरी अथवा तस्करी का तो नहीं है।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *